चुनाव के पहले अगर लालू जेल से बाहर आ गए तो भाजपा जदयू को कितनी सीटें मिलेंगी?

By

कयास लगाए जा रहे हैं कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जेल से बाहर आ सकते हैं. ऐसी स्थिति मंे बिहार की सत्ताधारी एनडीए की सेहत पर क्या असर पड़ेगा ? एनडीए को कितनी सीटें आएंगी और राजद की स्थिति क्या रहने वाली है ? बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने इन सभी तथ्यों का खुलासा एक साथ कर दिया है.

एनडीए को मिलेगी तीन चौथाई बहुमत

सुशील कुमार मोदी की माने तो लालू के जेल से बाहर रहने की सूरत में एनडीए की शानदार जीत होगी. एनडीए आसानी से तीन चौथाई बहुमत का आंकड़ा पार कर लेगा. डिप्टी सीएम ने ट्वीट किया कि अगर विधानसभा चुनाव से पहले लालू जेल से बाहर गा गए तो 2010 के विधानसभा चुनाव जैसे नतीजे देखने को मिल सकते हैं.

उस विधानसभा चुनाव में लालू जेल से बाहर थें और राजद को मुख्य विपक्षी दल का दर्जा भी नहीं मिल पाया था. राजद 243 में महज 22 सीटों पर सिमट गई थी. राजद को नेता प्रतिपक्ष का पद पाने की हैसियत भी नहीं रह गई थी.

मेहनत नहीं करनी पड़ेगी

लालू प्रसाद यादव अगर जनता के बीच रहेंगे तो हमें उनके 15 साल के शासन काल की याद दिलाने के लिए कोई मेहनत नहीं करनी होगी. राजद की सरकार में जिस प्रकार से गांवों और शहरों में अंधेरा था, सड़कें जर्जर थीं और आपराधिक घटनाओं केी भरमार थी तो उन चीजों की याद दिलाने के लिए हमें लालू से बड़ा स्टार प्रचारक कौन मिल सकता है ! सुशील कुमार मोदी के अनुसार एनडीए की सरकार ने बिहार में गरीबों की सेवा और विकास किया है. हम उसी आधार पर जनता के बीच वोट मांगने जाएंगे, इसलिए लालू प्रसाद जेल में रहें या फिर जमानत पर बाहर आ जाए. हम पर कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है.

You may also like

News

post-image
घुमन्तु

कैमूर की ख़ूबसूरत घाटी में स्थित अलौकिक है “तुतला भवानी मंदिर”

रोहतास जिले के तिलौथू प्रखण्ड के रेड़िया गांव स्थित तुतला भवानी धाम की छटा निराली हैं। तुतला भवानी धाम...
Read More
post-image
COVID-19 आज कल

बिहार में प्रतिदिन 20 हजार कोरोना टेस्ट का टारगेट, सीएम नीतीश ने अफसरों को सौंपा टास्क

बिहार में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. इन दिनों प्रतिदिन एक हजार से ज्यादा मामले...
Read More
post-image
आज कल

देश में पहली बार पटना AIIMS में 30 साल के युवक को दिया गया कोरोना वैक्सीन का पहला डोज

बिहार समेत पूरे देश में रिकॉर्ड कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है. प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग...
Read More