इस साल टल जाएगा बिहार चुनाव, पटना हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर, कोरोना में इलेक्शन उचित नही

By

कोरोना काल में बिहार विधानसभा चुनाव करवाना सही नहीं’, पटना हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर
बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona infection) का लगातार विस्तार होता जा रहा है. पिछले तीन दिनों से हर दिन औसतन 500 से अधिक मामले सामने आते जा रहे हैं. इसी बीच प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की तैयारियां भी जारी हैं. चुनाव आयोग (Election Commission) ने राजनीतिक दलों के साथ बैठक भी कर ली है और सुझावों के आधार पर चुनाव कार्यक्रमों का खाका तैयार करने में लगी है.

हालांकि आरजेडी और कांग्रेस (RJD and Congress) जैसी कुछ राजनीतिक पार्टियां फिलहाल चुनाव करवाए जाने के पक्ष में नहीं है. अब इस मामले में पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) में एक जनहित याचिका (public interest litigation) भी दायर कर न्यायालय से अपील की गई है कि चुनाव को अभी टाल दिया जाय.

पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) में जनहित याचिका दायर (PIL) करने वाले याचिकाकर्ता अधिवक्ता बद्री नारायण सिंह ने कोर्ट से अपील की है कि कोरोना संकट और आमलोगों की परेशानी को देखते हुए इस वर्ष अक्टूबर माह में नहीं करवाए जाएं. इस याचिका में यह कहा गया है कि पूरे देश और बिहार में कोरोना का भयंकर संकट चल रहा है.

यहां लोगों के समक्ष न सिर्फ जीवन रक्षा का प्रश्न है, बल्कि रोजी रोटी और बेकारी की भी गंभीर समस्या है. ऐसी विकट परिस्थितियों में इस वर्ष राज्य विधानसभा का अक्टूबर माह में चुनाव कराना सही नहीं है.

अधिवक्ता ने अपनी याचिका में कहा है कि अभी कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है और सरकारें व जनता इससे संघर्ष कर रही हैं. ऐसे में अगले वर्ष फरवरी माह में चुनाव कराने पर चुनाव आयोग को विचार करना चाहिए. बता दें कि आरजेडी और कांग्रेस जैसी पार्टियां भी अक्टूबर-नवंबर में चुनाव करवाए जाने का विरोध किया है.

You may also like

News

post-image
घुमन्तु

कैमूर की ख़ूबसूरत घाटी में स्थित अलौकिक है “तुतला भवानी मंदिर”

रोहतास जिले के तिलौथू प्रखण्ड के रेड़िया गांव स्थित तुतला भवानी धाम की छटा निराली हैं। तुतला भवानी धाम...
Read More
post-image
COVID-19 आज कल

बिहार में प्रतिदिन 20 हजार कोरोना टेस्ट का टारगेट, सीएम नीतीश ने अफसरों को सौंपा टास्क

बिहार में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. इन दिनों प्रतिदिन एक हजार से ज्यादा मामले...
Read More
post-image
आज कल

देश में पहली बार पटना AIIMS में 30 साल के युवक को दिया गया कोरोना वैक्सीन का पहला डोज

बिहार समेत पूरे देश में रिकॉर्ड कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है. प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग...
Read More