बिहार सरकार के मंत्री निकले कोरोना पॉजिटिव, पत्नी भी संक्रमित

By

बिहार में कोरोना ने अभी तक बेकाबू शक्ल अख्तिार कर रखी है। बिहार सरकार के एक मंत्री के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। मंत्री को कटिहार जिले में ही आइसोलेशन में रखा गया है। शुक्रवार को बिहार सरकार की कैबिनेट की बैठक हुई थी। इसमें मुख्मंत्री नीतीश कुमार समेत कई मंत्री शामिल हुए थे। लेकिन इस बैठक में कोरोना पीड़ित मंत्री शामिल नहीं हुए थे क्योंकि उनकी तबीयत पहले से खराब थी और वो कटिहार से पटना नहीं आ पाए थे। इसी बैठक में 26 एजेंडों पर सरकार ने मुहर भी लगाई थी। मंत्री का कहना है कि वो सभी नियमों का पालन कर रहे थे। लेकिन, वे कैसे संक्रमित हो गए उन्हें खुद पता नहीं चला। उन्होंने बताया कि कोरोना लक्षण दिखने के बाद उन्होंने जांच कराने का फैसला किया। सिविल सर्जन का कहना है कि मंत्री के संपर्क में आए स्टाफ और अन्य लोगों का भी टेस्ट कराया जाएगा।

हाल ये है कि प्रदेश में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 9 हजार को पार कर गया है। अबतक राज्य में 9,117 कोविड पॉजिटिव मिल चुके हैं। वहीं कोरोना ने अभी तक 62 लोगों की जान ले ली है। हालांकि 9,117 पीड़ितों में से 6,930 मरीज ठीक भी हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अपडेट के मुताबिक शनिवार तक राज्य में 1,98,385 सैम्पल्स की जांच हो चुकी है।

RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। लेकिन अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और वो ठीक हैं। इसके अलावा बांका की एक पूर्व सांसद और दरभंगा के एक विधायक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाई जा चुकी है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना वायरस संक्रमण जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। सूत्रों ने बताया कि जैन का इलाज प्लाज्मा थेरेपी से किया गया। 55 वर्षीय जैन को तेज बुखार और ऑक्सजीन स्तर में गिरावट के बाद राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया था और इसके एक दिन बाद 17 जून को उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। जैन की हालत बिगड़ने पर उन्हें साकेत के मैक्स अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया। सूत्र ने बताया, ‘‘ उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है और जल्द ही उन्हें छुट्टी मिलने की संभावना है।’’ प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल किये जाने के दो दिन बाद वह आईसीयू से बाहर आए।

 

You may also like

News

post-image
घुमन्तु

कैमूर की ख़ूबसूरत घाटी में स्थित अलौकिक है “तुतला भवानी मंदिर”

रोहतास जिले के तिलौथू प्रखण्ड के रेड़िया गांव स्थित तुतला भवानी धाम की छटा निराली हैं। तुतला भवानी धाम...
Read More
post-image
COVID-19 आज कल

बिहार में प्रतिदिन 20 हजार कोरोना टेस्ट का टारगेट, सीएम नीतीश ने अफसरों को सौंपा टास्क

बिहार में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. इन दिनों प्रतिदिन एक हजार से ज्यादा मामले...
Read More
post-image
आज कल

देश में पहली बार पटना AIIMS में 30 साल के युवक को दिया गया कोरोना वैक्सीन का पहला डोज

बिहार समेत पूरे देश में रिकॉर्ड कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है. प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग...
Read More